Chennai vs Rajasthan

IPL 2022: राजस्थान ने चेन्नई को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, पहले क्वालीफायर में गुजरात से होगा मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (RR VS CSK) को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के पहले क्वालीफायर में जगह बना ली है. पहले क्वालीफायर में राजस्थान का मुकाबला 24 मई को गुजरात से होगा. पहले बल्लेबाजी करते हुये चेन्नई ने राजस्थान (Chennai vs Rajasthan) के सामने जीत के लिये 151 रन का लक्ष्य रखा था, राजस्थान ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 2008 के बाद राजस्थान की टीम टॉप-2 में पहुंची है. तीसरे स्थान पर रही लखनऊ की टीम को एलिमिटिनेर खेलना होगा.

इससे पहले चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. ऋतुराज गायकवाड़ (02 रन) का विकेट चेन्नई ने पहले ही ओवर में गंवा दिया. मगर इसके बाद मोइन अली ने डेवोन कोनवे के साथ 6.3 ओवर में 83 रन की तेजतर्रार साझेदारी की. डेवोन कोनवे ने 16 रन बनाये. डेवोन कोनवे का विकेट गिरते ही चेन्नई का रन रेट गिर गया. मोइन अली को छोड़कर कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. मोइन अली ने 57 गेंद में 93 रन (13 चौका, तीन छक्का) बनाये. महेंद्र सिंह धोनी ने 26 रन (28 गेंद) की पारी खेली. चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाये. चहल और मैके को दो-दो सफलता मिली. अश्विन ने चार ओवर में सिर्फ 28 रन देकर एक विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गंवा दिया. जोस बटलर (02 रन) एक बार फिर फ्लॉप रहे. हालांकि इसके बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतकीय साझेदारी की. संजू सैमसन ने 15 रन बनाये, वहीं देवदत्त पडिकल (03 रन) और शिमरन हेटमायर भी फ्लॉप रहे. यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा और 44 गेंद में 59 रन (आठ चौका, दो छक्का) की पारी खेली.

रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंद में नाबाद 40 रन (दो चौका, तीन छक्का) और रियान पराग ने नाबाद 10 रन की पारी खेलकर राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत दिला दी. चेन्नई के लिये प्रशांत सोलंकी ने दो विकेट लिये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.