Iga Swiatek

French Open 2022: इगा स्वियातेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन, हार के बाद रोने लगी कोको गॉफ

दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) ने फ्रेंच ओपन 2022 (French Open 2022) का महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया है. इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) ने फाइनल मुकाबले में अमेरिका की 18 साल की कोको गॉफ को 6-1, 6-3 से आसानी से हरा दिया.

21 साल की इगा स्वियातेक का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले 2022 में इगा स्वियातेक ने फ्रेंच ओपन का ही खिताब अपने नाम किया था. इगा स्वियातेक इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

फाइनल मुकाबले में जीत के साथ ही इगा स्वियातेक ने एक साल में लगातार 35वीं जीत दर्ज कर वीनस विलियमस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियमस ने साल 2000 में लगातार 35 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. वहीं हार के बाद पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रही अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ इमोशनल हो गई और उनकी आंखों से आंसू निकल आये.

बता दें कि कोको गॉफ 18 साल बाद फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली सबसे युवा महिला खिलाड़ी बन गई हैं. इससे पहले 2004 में रूस की मारिया शारापोवा सबसे यंग वुमन प्लेयर बनी थीं, शारपोवा ने उस साल खिताब भी जीता था. कोको गॉफ इस समय WTA वर्ल्ड रैंकिंग में 23वें नंबर पर है. कोको गॉफ साल 2021 में फ्रेंच ओपन में ही क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गई थीं.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.