IRE VS AFG 1st t20

IRE VS AFG 1st T20: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में जीत के साथ शुरूआत की है. मंगलवार को खेले गये पहले टी-20 मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान (IRE VS AFG 1st T20) को सात विकेट से हरा दिया.

अफगानिस्तान ने आयरलैंड (IRE VS AFG 1st T20) के सामने जीत के लिये 169 रन का लक्ष्य रखा था, आयरलैंड ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. एंड्रयू बालबीर्नि को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा मैच 11 अगस्त को खेला जायेगा.

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. उस्मान घानी के 59 रन, गुरबाज के 26 रन और इब्राहिम जदरान के नाबाद 29 रन (18 गेंद) की मदद से अफगानिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाये. आयरलैंड के लिये मैकार्थी ने तीन विकेट लिये, डॉकरेल को दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को ओपनर पाल स्ट्रीलिंग और एंड्रयू बालबीर्नि ने तेज शुरूआत दिलाई. पॉल स्ट्रीलिंग 31 रन बनाकर आउट हुये, वहीं एंड्रयू बालबीर्नि ने 38 गेंद में 51 रन की पारी खेली. लॉरेन टकर ने भी अर्धशतक जड़ा. टकर ने 32 गेंद में 50 रन बनाये. हैरी टेक्टर ने 15 गेंद में नाबाद 25 रन और जॉर्ड डॉकरेल ने पांच गेंद में नाबाद 10 रन की पारी खेलकर आयरलैंड को 19.5 ओवर में जीत दिला दी. आखिरी ओवर में आयरलैंड को 13 रन बनाने थे, टेक्टर और डॉकरेल ने पांच गेंद में ही आयरलैंड को जीता दिया.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.