Ind vs Aus: मोहाली में 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से जीता भारत, मोहम्मद शमी ने लिए पांच विकेट

मोहाली. मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में पांच विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 276 रन पर ढेर हो गई,  भारतीय टीम ने शुभमन गिल (74 रन), ऋतुराज गायकवाड़ (71 रन), सूर्यकुमार यादव (50 रन) और केएल राहुल (58 रन नाबाद) के अर्धशतक की मदद से लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लिए जो उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. टीम इंडिया अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और T20) में नंबर वन टीम बन गई है.

भारत ने 27 साल बाद मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की है, इससे पहले 1996 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच रन से हराया था.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली है, सीरीज का दूसरा मैच रविवार 24 सितंबर को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 276 रन पर ऑल आउट हो गई. डेविड वार्नर ने 52 रन बनाए, वहीं जॉस इंगलिस ने 45 रन, स्टीवन स्मिथ ने 41 रन, मार्नस लाबुशेन ने 39 रन और मार्क्स स्टॉयनिस ने 29 रन बनाए. पैट कमिंस नौ गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे. बुमराह, अश्विन और जडेजा को एक एक सफलता मिली.