Ind vs Aus: श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल का शतक, भारत का वनडे सीरीज पर कब्जा

इंदौर. भारत में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में 99 रन (DLS) से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 400 रन का लक्ष्य रखा था, मैच में बारिश ने बाधा डाली, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया, ऑस्ट्रेलिया की टीम 217 रन ही बना सकी. अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए.

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बीच 200 रन की साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीत करके गेंदबाजी का फैसला लिया. भारत के लिए पिछले मैच में अर्धशतक वाले ऋतुराज गायकवाड इस मैच में फ्लॉप रहे और सिर्फ आठ रन बना सके, मगर इसके बाद श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने 200 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. श्रेयस अय्यर ने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया, वहीं शुभमन गिल ने भी वनडे में अपना छठा शतक जड़ा. श्रेयस अय्यर 105 रन की पारी खेल कर आउट हुए, वहीं शुभमन गिल ने भी 104 रन बनाए.

सूर्य कुमार यादव ने भी खेली विस्फोटक पारी

इशान किशन ने 18 गेंद में 31 रन की विस्फोटक पारी खेली, वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया और 52 रन बनाकर आउट हुए, आखिरी के ओवरों में सूर्य कुमार यादव ने प्रहार किया और लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. सूर्य कुमार यादव 37 गेंद में नाबाद 72 रन (06 चौका, 06 छक्का) बनाए. रविंद्र जडेजा भी 13 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 399 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का यह सबसे बड़ा स्कोर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैथ्यू शॉर्ट (09 रन) और स्टीव स्मिथ (00 रन) का विकेट जल्दी गवां दिया, दोनों विकेट प्रसिद्ध कृष्णा के नाम रहे, इसके बाद बारिश ने खेल में बाधा डाली. बारिश की वजह से लक्ष्य को संशोधित किया गया अब 33 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 317 रन बनाने थे, ऑस्ट्रेलिया की टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर ढेर हो गई. डेविड वॉर्नर ने 53 रन और सीन एबॉट ने 54 रन बनाए. लाबुशेन ने 27 रन का योगदान दिया.