09 गेंद में अर्धशतक, 34 गेंद में सेंचुरी, एक ही मैच में टूट गए सारे रिकॉर्ड्स

एशियन गेम्स 2023 में नेपाल और मंगोलिया के बीच खेले गए मैच में T20 क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए. इस मैच में नेपाल के बल्लेबाज ने सिर्फ 9 गेंद में अर्धशतक लगाया, वहीं एक अन्य बल्लेबाज ने T20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा. इस मैच में नेपाल की टीम ने T20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया.

एशियन गेम्स में मंगलवार को नेपाल और मंगोलिया की टीम आमने-सामने हुई. इस मैच में मंगोलिया की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. नेपाल के दोनों ओपनर जल्दी आउट हो गए,मगर इसके बाद कप्तान रोहित पौडेल और कुशल मल्ला ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

कुशल मल्ला ने टी 20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा

कुशल मल्ला ने T20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाया, कुशल मल्ला ने सिर्फ 34 गेंद में अपना शतक पूरा किया, उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर (35 गेंद) को पीछे छोड़ दिया. कुशल मल्ला ने 50 गेंद में 137 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में उन्होंने 08 चौका और 12 छक्के लगाए.

युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूटा, दीपेंद्र सिंह ने नौ गेंद में जड़ा अर्धशतक

रोहित पौडेल 27 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे दीपेंद्र सिंह ऐरी ने छक्के की बरसात कर दी. उन्होंने टी 20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाया और युवराज सिंह का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. दीपेंद्र सिंह ने सिर्फ नौ गेंद में अर्धशतक जड़ दिया. दीपेंद्र सिंह 10 गेंद में 52 रन (08 छक्का) बनाकर नाबाद रहे.

टी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना

नेपाल की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 314 रन बनाए, जो टी 20 क्रिक्रेट का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले अफगानिस्तान के नाम तीन विकेट पर 278 रन बनाने का रिकॉर्ड था.

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का

इसके अलावा नेपाल की टीम ने इस पारी में 26 छक्के लगाए, एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी अब नेपाल के नाम दर्ज हो गया है.