rcb win

WPL 2024: आरसीबी ने वीमेंस प्रीमियर लीग खिताब पर किया कब्जा, फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया

नई दिल्ली. आरसीबी की टीम ने पहली बार वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में आरसीबी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हरा दिया. दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन पर ढेर हो गई, आरसीबी ने आखिरी ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 64 रन बनाए थे, इसके बाद टीम ने सोफी मॉलिन्यू के ओवर में तीन विकेट (शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिसा कैप्सी) गंवा दिए और यहां से टीम संभल नहीं पाई और सिर्फ 113 रन पर टीम ढेर हो गई, सोफी मॉलिन्यू के अलावा श्रेयंका पाटिल ने सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट चटकाए, वहीं शोभना आशा को दो सफलता मिली. दिल्ली के लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए.

आरसीबी ने जीता पहला खिताब

लक्ष्य का पीछा करते आरसीबी की टीम ने स्मृति मंधाना (31 रन), सोफी डिवाइन (32 रन) की पारी से संभलकर शुरुआत की. एलिस पैरी ने नाबाद 35 रन और रिचा घोष ने नाबाद 17 रन की पारी खेलकर आरसीबी को 19.3 ओवर में जीत दिला दी.

किसे मिला कौन सा अवॉर्ड ?

सोफी मोलिन्यू को प्लेयर ऑफ द मैच, वहीं दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

13 विकेट के साथ श्रेयंका पाटिल ने पर्पल कैप और 347 रन के साथ एलिस पैरी ने ऑरेंज कैप जीता. ॉ

श्रेयंका को इमर्जिंग प्लेयर भी चुना गया.

दीप्ति शर्मा को मोस्ट वेल्यूबल प्लेयर ऑफ द सीजन का ख़िताब दिया गया.

विजेता टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को विजेता ट्रॉफी के साथ छह करोड़ का चेक दिया गया. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लेनिंग को रनर अप कप के साथ तीन करोड़ का चेक दिया गया.