CSK

IPL 2024: CSK का धमाकेदार आगाज, आरसीबी को छह विकेट से हराया, कोहली ने बनाया महारिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने धमाकेदार आगाज किया है. शुक्रवार को खेले गए ओपनिंग मैच में चेन्नई ने आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. 174 रन के लक्ष्य को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच में चार विकेट लेने वाले मुस्तफिजुर रहमान को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए. अनुज रावत ने 25 गेंद में सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने 26 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए. फाफ डू प्लेसिस ने 35 रन (23 गेंद) का योगदान दिया. विराट कोहली ने 21 रन (20 गेंद) की पारी खेली. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने चार विकेट लिए. एक विकेट दीपक चाहर के नाम रहा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने रचिन रविंद्र के 15 गेंद में 37 रन की विस्फोटक पारी से शानदार शुरुआत की. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 15 रन और अजिंक्य रहाणे ने 27 रन का योगदान दिया, वहीं डेरेल मिचेल ने 22 रन की पारी खेली. शिवम दुबे ने 28 गेंद में नाबाद 34 रन और रविंद्र जडेजा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेलकर चेन्नई को आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी.

विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड:

विराट कोहली ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में बड़ा रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने मैच में छह रन बनाते ही टी-20 में 12 हजार रन पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय और दुनिया के छठे बल्लेबाज बने. विराट कोहली से पहले क्रिस गेल, शोएब मलिक, कायरन पोलार्ड, एलेक्स हेल्स और डेविड वॉर्नर यह कारनामा कर चुके हैं.