Categories

November 30, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा श्रीलंका, भारत से होगा मुकाबला

1 min read

श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. गुरुवार को खेले गए मैच में श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बॉल पर दो विकेट से डकवर्थ लुईस नियम से जीत दर्ज की. अब फाइनल में श्रीलंका रविवार 17 सितंबर को भारत से भिड़ेगी. इस हार के साथ पाकिस्तान का एशिया कप 2023 से सफर खत्म हो गया है.

बारिश से प्रभावित इस मैच को 42-42 ओवर का खेला गया था, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट पर 252 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 86 रन की पारी खेली. अब्दुल्लाह शफीक ने 52 रन और इफ्तिखार अहमद ने 47 रन का योगदान दिया. कप्तान बाबर आजम ने 29 रन बनाए. श्रीलंका के लिए माथिसा पथिराना ने तीन और प्रमोद मदुशन ने दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने कुसल मेंडिस के 91 रन, सदीरा समरविक्रमा के 48 और चरिथ असलंका के नाबाद 49 रन की मदद से लक्ष्य को आखिरी ओवर के आखिरी बॉल पर हासिल कर लिया. श्रीलंका को आखिरी ओवर में आठ रन बनाने थे, जमान खान के ओवर के चरिथ असलंका ने श्रीलंका को रोमांचक जीत दिला दी.

आखिरी ओवर की कहानी:

श्रीलंका को आखिरी ओवर में आठ रन बनाने थे, पाकिस्तान की टीम ने युवा गेंदबाज जमान खान को जिम्मेदारी दी. डेब्यू मैच खेल रहे जमान खान के ओवर की पहली बॉल पर प्रमोद मदुशन ने लेग बाई में सिंगल लिया. ओवर की दूसरी बॉल पर चरिथ असलंका कोई भी रन नहीं बना सके. ओवर की तीसरी बॉल पर असलंका ने सिंगल लिया. अब तीन बॉल पर 06 रन की जरूरत थी, ओवर की चौथी बॉल पर प्रमोद मदुशन ने सिंगल लेने का प्रयास किया, मगर वह रन आउट हो गए, लेकिन असलंका स्ट्राइक पर आ गए. अब दो बॉल पर छह रन चाहिए थे, जमान खान के ओवर की पांचवीं बॉल को असलंका ने सीमा रेखा के पार चार रन के लिए भेज दिया, वहीं आखिरी बॉल पर दो रन लेकर श्रीलंका को रोमांचक जीत दिला दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.