Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

यूपी में एक और एनकाउंटर, बाहुबली मुख्तार अंसारी का शातिर शूटर राकेश पांडेय ढेर

1 min read
Up encounter

यूपी में एनकाउंटर

लखनऊ. यूपी में एक और बड़ा एनकाउंटर (Encounter) हुआ है। यूपी पुलिस ने बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के शूटर राकेश पांडेय (Rakesh Pandey) को रविवार को ढेर कर दिया। राकेश पांडेय (Rakesh Pandey) कई बड़े हत्याकांड में शामिल रहा है। उसके ऊपर एक लाख रूपये का इनाम था। राकेश पांडेय बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी आरोपी था।

एसटीएफ के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक, बनारस एसटीएफ और लखनऊ एसटीएफ को इनामी बदमाश राकेश पांडेय का इनपुट मिला था। जानकारी के बाद पुलिस एक्टिव हुई। इनोवा से जा रहे राकेश पांडेय और उसके साथियों को लखनऊ के सरोजनी नगर थाने के पास हाइवे पर रोकने की कोशिश की गई। जवाब में राकेश पांडेय ने फायरिंग शुरू कर दी। बाद में पुलिस ने राकेश पांडेय को एनकाउंटर (Encounter) में  मार गिराया। राकेश पांडेय के बाकी साथी फरार हो गये।

Kanpur Encounter: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में ढेर

राकेश पांडेय (Rakesh Pandey) उर्फ हनुमान पांडेय  मऊ के कोपागंज का रहने वाले था। मऊ में ठेकेदार अजय सिंह की हत्या में वह शामिल रहा था। इसके अलावा उसके ऊपर लखनऊ, गाजीपुर और मऊ में कई गंभीर मुकदमा दर्ज था। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी गैंग का खास बन गया था।

बीजेपी विधायक की हत्या में था आरोपी:

राकेश पांडेय साल 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी आरोपी था। बीजेपी विधायक और उनके छह साथियों को 25 नवंबर 2005 को गोलियों से भून दिया गया था। इस घटना में मारे गये सात लोगों के शरीर से 67 गोलियां निकाली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.