Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार चुनाव: ओवैसी की पार्टी ने इस दल से किया गठबंधन, साथ चुनाव लड़ने की घोषणा

1 min read
AIMIM in Up election

Asaduddin Owaisi (photo- twitter)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. चुनाव से पहले राज्य में सभी राजनीतिक दल एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए हैं. इसी क्रम में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ने राज्य में नया एलांयस बनाया है. ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री देंवेंद्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) की पार्टी समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इस गठबंधन को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेकुलर एलांयस (यूडीएसए) का नाम दिया गया है.

असद्दुदीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और देंवेंद्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) ने पटना में इसकी घोषणा की. दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि उनकी पार्टी किसी अपराधी छवि के व्यक्ति को टिकट नहीं देगी. इस गठबंधन के विस्तार के लिये बाकी दलों के साथ संपर्क साधा जा रहा है. बता दें कि एआईएमआईएम (AIMIM) ने राज्य में 50 सीटों पर पहले ही चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है.

27 सितंबर को बिहार बंद का ऐलान, कृषि विधेयक के विरोध में इस पार्टी ने बुलाया बंद

मुस्लिम मतों पर किसी का एकाधिकार नहीं

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आरजेडी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मुस्लिम वोटों पर किसी का एकाधिकार नहीं है. 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम में यह दिख गया था.

बिहार विधानसभा में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के एक विधायक हैं. पिछले चुनाव में सीमांचल के कई इलाकों में एआईएमआईएम के उम्मीदवारों ने विपक्षी उम्मीदवारों की परेशानी बढ़ा दी है.

बता दें बिहार में अभी तक किसी भी राजनीतिक दल में सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. एनडीए के लिये लोजपा परेशानी का सबब बनी हुई है. वहीं महागठबंधन में इस मुद्दे पर सभी दल चुप्पी साधे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.