Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक जेडीयू से निकाले गये, आरजेडी में शामिल होना लगभग तय

1 min read
Shyam Rajak

Shyam Rajak (File Photo)

पटना. बिहार सरकार में उद्योग मंत्री और जेडीयू नेता श्याम रजक (Shyam Rajak) को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। उन्हें मंत्री पद से भी हटा दिया गया है। श्याम रजक पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

श्याम रजक (Shyam Rajak) ने पार्टी मे अपनी उपेक्षा होने के बात कही थी। उन्होंने सोमवार को मंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। चर्चा है कि श्याम रजक (Shyam Rajak) सोमवार को आरजेडी में शामिल हो सकते हैं।

श्याम रजक (Shyam Rajak) उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ से नाराज बताये जा रहे हैं। उन्होंने एस सिद्धार्थ के कार्यकलापों की लिखित शिकायत सीएम से की थी, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गये थे। इसी बात को लेकर श्याम रजक ने बगावती तेवर दिखाते हुये मंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही थी।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को पार्टी से निकाला 

श्याम रजक के इस्तीफे की धमकी के बाद उन्हें मनाने की कोशिश की गई। जेडीयू के कई सीनियर नेता उन्हें मनाने पहुंचे। मगर बात नहीं बन पाई। रविवार देर शाम बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया। साथ ही साथ वह जेडीयू से भी निष्काषित कर दिये गये।

पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती 

आरजेडी में होगी वापसी:

श्याम रजक (Shyam Rajak)  की आरजेडी (RJD) में वापसी तय मानी जा रही है। श्याम रजक काफी लंबे समय तक आरजेडी में रहे हैं। आरजेडी का साथ छोड़कर उन्होंने जेडीयू का दामन थाम लिया था। नीतीश सरकार में उन्हें उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई। जेडीयू से निकाले जाने के बाद वह एक बार फिर अपने पुराने घर में वापस लौटेंगे। सोमवार को ही वह आरजेडी का दामन थाम सकते हैं।

श्याम रजक 1995 में पहली बार विधायक बने थे। वह अब तक छह बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। वह दलित समुदाय से आते हैं। अपनी जाति में उनकी अच्छी खासी पकड़ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.