Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Bihar Assembly Election: पप्पू यादव की पार्टी ‘जाप’ 150 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

1 min read
Pappu yadav arrest

Pappu yadav (Photo-twitter)

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है। चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने- अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिये हैं। पप्पू यादव (Pappu Yadav) की पार्टी जन अधिकार पार्टी (JAP) ने राज्य की 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। शुक्रवार को पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने पटना में इस बात की घोषणा की।

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा कि उनकी पार्टी 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और पटना की सभी 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने राज्य में थर्ड फ्रंट बनाने की बात कही थी। 150 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर उन्होंने थर्ड फ्रंट को लेकर स्पेस छोड़ दिया है।

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब बिहार के निवासी ही प्राइमरी स्कूल में बनेंगे शिक्षक 

राज्य में एनडीए और महागठबंधन में भी सीटों को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है। हालांकि इसका औपचारिक ऐलान नहीें किया गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक एनडीए में जेडीयू को 100, भाजपा को 100, लोजपा को 33 और जीतनराम मांझी की पार्टी की 10 सीट दी जा सकती है। जीतनराम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) ने एक दिन पहले ही नीतीश कुमार से मुलाकात की थी, इसके बाद मांझी का एनडीए में शामिल होना तय माना जा रहा है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये गाइडलाइन जारी, ऑनलाइन होगा उम्मीदवारों का नामांकन, गलव्स पहनकर वोटिंग 

वहीं आरजेडी और कांग्रेस के बीच भी सीटों को लेकर सहमति बन गई है। उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को कितनी सीट दी जायेगी, इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.