Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार चुनाव में राष्ट्रवादी विकास पार्टी की इंट्री, संकल्प पत्र में शिक्षा और रोजगार पर फोकस, मुफ्त शिक्षा का वादा

1 min read
Rastravadi Vikas Party

राष्ट्रवादी विकास पार्टी

पटना. बिहार चुनाव (Bihar Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. सभी राजनीतिक दल चुनाव को लेकर प्रचार- प्रसार में जुटे हैं. इसी क्रम में एक और पार्टी ने बिहार चुनाव को लेकर राज्य में इंट्री ली है. राष्ट्रवादी विकास पार्टी (Rastrawadi Vikas Party) ने बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शिक्षा और रोजगार पर जोर दिय़ा है.

पटना में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राष्ट्रवादी विकास पार्टी (Rastrawadi Vikas Party) के राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव (Anil Srivastava) ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनूप श्रीवास्तव के नेतृत्व में बिहार में मजबूती से चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शिक्षा, रोजगार, महिला सशक्तीकरण एवं सुरक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और किसान और आर्थिक समृद्धि और उद्योग की स्थापना को फोकस करेगी और इसी संकल्प पत्र के साथ जनता के पास जायेगी. राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य बिहार के लोगों को आर्थिक और सामाजिक सशक्तीकरण करना है.

इस मौके पर पार्टी के वीमेन विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष किरण श्रीवास्तव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, पार्टी प्रवक्ता अजीत सिन्हा और यूपी बिहार स्टेट के चेयरमैन राजन सिन्हा भी मौजूद थे.

बिहार चुनाव: ओवैसी की पार्टी ने इस दल से किया गठबंधन, साथ चुनाव लड़ने की घोषणा 

राष्ट्रवादी विकास पार्टी के घोषणा पत्र की मुख्य बातें:

कक्षा एक से पोस्ट ग्रेजुएशन तक के बच्चों के लिये मुफ्त शिक्षा के साथ मुफ्त हॉस्टल की व्यवस्था.

सभी जिलों में राष्ट्रीय स्तर का पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज, मंडल स्तर पर कृषि विश्वविद्यालय व वेटनरी कॉलेज खोला जायेगा.

राज्य के बजट का 30 प्रतिशत हर साल शिक्षा क्षेत्र को आवंटित किया जायेगा. इसका बड़ा हिस्सा प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा पर खर्च होगा. उच्च शिक्षा के लिये अलग से बजट आवंटित होगा.

बेरोजगारों का रोजगार कार्यालय में मुफ्त रजिस्ट्रेशन, 20-30 साल के उन सभी बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलने तक 2000 रूपये का स्वयं सहायता भता दिया जायेगा.

राज्य परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिये मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जायेगी.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.