Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Bihar Election: सोेनिया गांधी की पहली वर्चुअल रैली, कहा, मोदी सरकार ने करोड़ों लोगों का रोजगार छीना

1 min read
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

पटना. बिहार चुनाव (Bihar Election) को लेकर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने चंपारण से चुनावी शंखनाद किया है. महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को गांधी चेतना रैली कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन किया. इस दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पहली वर्चुअल रैली को संबोधित किया. वर्चुअल रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस जब मनरेगा योजना लेकर आई थी, तो इसका जमकर मजाक उड़ाया. आज मनरेगा नहीं होता तो कोरोना काल में करोड़ों लोग भूखमरी का शिकार हो गये होते. उन्होंने कहा कि आज करोड़ों लोगों का रोजगार छिन लिया गया, उद्योग धंधे बंद पड़े हैं, किसानों की हालत खराब है. यह सरकार पू्ंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है.

Bihar Election: आरजेडी और भाकपा माले में सीटों को लेकर सहमति, इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी माले !

सूचना के अधिकार कानून को किया जा रहा कमजोर:

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने सूचना का अधिकार जैसा सशक्त कानून लाया, मगर यह सरकार इस कानून को कमजोर कर रही है. उन्होंने कहा कि आज की सरकार में सूचनाएं नहीं मिलती है. दूसरे कानूनों की हालत भी खराब हो चुकी है.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि यह सरकार गांधी का नाम लेती है, मगर उनके आदर्शों को चकनाचूर कर दिया. राष्ट्र के विकास का मतलब देश के सबसे गरीब तबके का विकास होता है, मगर यह सरकार पूंजीपतियों के लिये काम कर रही है. आज देश में चारों तरफ अराजकता, हिंसा का माहौल है. आज समाज में भेदभाव का माहौल बनाया जा रहा है. बेगुनाहों पर जुल्म किये जा रहे हैं. यह सरकार भावना, भ्रम और भय का व्यापार कर सरकार चला रही है.

गांधीजी के विचार कांग्रेस पार्टी की आत्मा

सोनिया गांधी ने कहा कि गांधीजी के विचार कांग्रेस पार्टी की आत्मा है. गांधी जी के लिये प्रगति का अर्थ मनुष्य का समग्र विकास है. कांग्रेस ने उसी को लेकर काम किया. कांग्रेस सरकार की कार्ययोजना हमेशा जनता के लिये रही. कांग्रेस पार्टी गांधीजी के सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर सफलता पायेगी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.