Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार उपचुनाव: आरजेडी ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान से घोषित किया प्रत्याशी, नाराज कांग्रेस भी उतारेगी कैंडिडेट

1 min read
Rjd Candidates

Rjd Candidates (Photo-Rjd Twitter page)

पटना. बिहार में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Bihar Byelection) को लेकर आरजेडी ने प्रत्याशी (Rjd Candidates) का ऐलान कर दिया है. आरजेडी ने तारापुर (Tarapur Assembly Seat) और कुशेश्वरस्थान (Kusheshwar Asthan Assembly Seat) दोनों सीटों पर कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है. कुशेश्वरस्थान सीट पर कांग्रेस अपनी दावेदारी कर रही है, इसके बावजूद आरजेडी ने प्रत्याशी घोषित कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. आरजेडी पर गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस भी इन सीटों पर कैंडिडेट उतारने की तैयारी में है.

रविवार को आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तारापुर (Tarapur Assembly Seat) से अरूण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान (Kusheshwar Asthan Assembly Seat) से गणेश भारती को उम्मीदवार (Rjd Candidates) बनाने की घोषणा की. तारापुर सीट से 2020 विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव की पुत्री विद्या प्रकाश को पार्टी ने प्रत्याशी नहीं बनाते हुए उनकी जगह अरूण कुमार साह को प्रत्याशी बनाया. वहीं कुशेश्वरस्थान सीट से मुसहर समाज की बहुलता को देखते हुए मुसहर समाज से आने वाले गणेश भारती को प्रत्याशी बनाया गया है. गणेश भारती सदा ने वर्ष 2016 में वर्तमान जेडीयू प्रत्याशी अमन भूषण री को ग्राम पंचायत राज तिलेकश्वर के पंचायत चुनाव में पंचायत समिति पद पर 1575 मत से पराजित किया था. दोनों प्रत्याशी एक ही पंचायत से है. 2020 के विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस के अशोक राम चुनावी मैदान में थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

नाराज कांग्रेस भी उतारेगी कैंडिडेट:

कांग्रेस कुशेश्वरस्थान सीट (Kusheshwar Asthan Assembly Seat) से अपना दावा कर रही है. पार्टी का कहना है कि पिछले चुनाव में कांग्रेस मामूली अंतर से चुनाव हारी थी, ऐसे में इस सीट पर उनकी दावेदारी है. आरजेडी के कैंडिडेट घोषित करने के बाद अब कांग्रेस कुशेश्वरस्थान सीट पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है. पार्टी अशोक राम या उनके बेटे को प्रत्याशी बना सकती है. इसका ऐलान एक दो दिन में किया जा सकता है. वहीं आरजेडी से खफा कांग्रेस तारापुर सीट पर भी प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *