Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Bihar Election: भाजपा के दो पूर्व विधायक, जेडीयू के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री लोजपा में शामिल

1 min read
Rameshwar Chaurasia Usha Vidyarti and Bhagwan Kushwaha

Rameshwar Chaurasia Usha Vidyarti and Bhagwan Kushwaha

पटना. बिहार एनडीए (Bihar Nda) में सीट बंटवारे को घमासान मचा हुआ है. टिकट नहीं मिलने से नाराज एनडीए के नेताओं का लोजपा सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा है. भाजपा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया और उषा विद्यार्थी लोजपा में शामिल हो गये. इसके अलावा पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने भी लोजपा की सदस्यता ग्रहण की. तीनों नेता विधानसभा चुनाव में लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. इन सभी नेताओं को चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

रामेश्वर चौरसिया (Rameshwar Chaurasia) नोखा से पूर्व विधायक हैं और लोजपा ने उन्हें सासाराम से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा उषा विद्यार्थी (Usha Vidyarti) पालीगंज से भाजपा की पूर्व विधायक हैं, लोजपा ने उन्हें पालीगंज सीट से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री श्रीभगवान कुशवाहा (Sri Bhagawan Kushwaha) को जगदीशपुर से लोजपा ने टिकट दिया है. बता दें कि एक दिन पहले भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह ने भी लोजपा का दामन थाम लिया था.

Bihar Election: जेडीयू ने अपने कोटे की सभी 115 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानिये किसे कहां से मिला टिकट

लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष का इस्तीफा:

एक तरफ जहां लोजपा में नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. दूसरी तरफ पार्टी के पुराने नेता साथ छोड़ रहे हैं. लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुनील कुमार पांडेय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सुनील कुमार पांडे तरारी से विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे. तरारी से भाजपा के प्रत्याशी मैदान में हैं और लोजपा ने भाजपा की सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारने की घोषणा की है. सुनील कुमार पांडेय निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे.

 

 

बिहार चुनाव की हर छोटी से छोटी खबर के लिये यहां क्लिक करें.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.