Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Bihar Election: वीआईपी नेता मुकेश सहनी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, इस सीट से मैदान में उतरेंगे

1 min read
Mukesh sahani

Mukesh sahani

पटना. वीआईपी नेता मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) चुनावी मैदान में उतरेंगे. मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में सहनी ने खगड़िया सीट (Khagaria Seat) से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी. इस बार वह NDA का हिस्सा हैं और गठबंधन के तहत उनकी पार्टी को 11 सीट मिली है.

Bihar Election: भाजपा ने बिहार के लिये स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, देखें पूरी सूची 

बता दें कि मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) कुछ दिन पहले तक महागठबंधन का हिस्सा थे। गठबंधन से सम्मानजनक सीट नहीं मिलने के बाद उन्होंने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया. सहनी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav) पीठ में खंजर भोकने का आरोप लगाया. गठबंधन से अलग होने के बाद वह भाजपा नेता  (BJP Leader) के संपर्क में आए . दिल्ली में बड़े भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद उन्हें एनडीए गठबंधन में शामिल किया गया और भाजपा ने उन्हें अपने कोटे से 11 सीटें दी.

कौन है मुकेश सहनी
मुकेश सहनी बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. राजनीति में कदम रखने से पहले मुकेश सहनी बॉलीवुड फिल्मों में सेट डिजाइनर थे. 19 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाने के लिए अपने घर से भाग गए थे. जिसके बाद उन्हें मुंबई में सेल्समैन की नौकरी करनी पड़ी. इसके बाद मुकेश साहनी फिल्म और टीवी सीरियल्स के सेट बनाने लगे.

मुकेश सहनी ने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी खोली थी जिसका नाम उन्होंने ‘मुकेश सिने वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड’ रखा था. शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म ‘देवदास’ का सेट भी मुकेश सहनी ने ही बनाया था. 2013 में मुकेश साहनी ने बिहार की राजनीति में कदम रखा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.