Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार एमएलसी चुनाव: भाजपा ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को बनाया उम्मीदवार

1 min read
Bjp mlc candidate

Bjp mlc candidate

बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Election) के लिए बीजेपी ने भी मंगलवार को अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) और संजय मयूख (Sanjay Mayukh) को अपना कैंडिडेट बनाया है । इन दो सीटों के लिये बीजेपी के कई दावेदार थे, पार्टी इसे लेकर काफी दिनों से मंथन में जुटी थी। संजय मयूख का कार्यकाल हाल ही में समाप्त हुआ था, पार्टी ने उन्हें दुबारा मौका दिया है । इन दोनों प्रत्याशियों के नाम पर केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से मुहर लगाई गई है ।

संजय मयूख (Sanjay Mayukh) की गिनती पार्टी के तेजतर्रार नेताओं में होती है, वहीं सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं, इनके पिता शकुनी चौधरी (Shakuni Chaudhary) सात बार विधायक और सांसद भी रह चुके हैं, वहीं इनकी मां पार्वती देवी (Parvati Devi) तारापुर से विधायक रह चुकी हैं ।

बता दें कि बिहार विधानपरिषद चुनाव (Bihar Legislative Election) के लिये आरजेडी ने सुनील सिंह, कारोबारी फारूख शेख और रामबली चंद्रवंशी जबकि जेडीयू ने गुलाम गौस, भीष्म साहनी और कुमुद वर्मा को प्रत्याशी बनाया है । 6 जुलाई को विधान परिषद की 9 सीटों पर वोटिंग है. इसमें जेडीयू व आरजेडी के खाते में तीन- तीन, बीजेपी के खाते में दो और कांग्रेस के खाते में एक सीट है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.