Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

जातीय जनगणना पर PM से मिला बिहार का प्रतिनिधिमंडल, मुलाकात के बाद क्या बोले नीतीश और तेजस्वी ?

1 min read
Cast Census

(Photo- Twitter)

नई दिल्ली. जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सहित बिहार के 10 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने अपनी बातों को रखा है, इस पर निर्णय प्रधानमंत्री को लेना है. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि जब पेड़ और जानवरों की गिनती होती है तो जातीय जनगणना क्यों नहीं हो ?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम से मुलाकात के बाद कहा कि जातिगत गनगणना को लेकर बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों का एक मत है और हम सभी ने पीएम मोदी जातिगत जनगणना की मांग की है, पीएम ने हमारी बातों को सुना है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने हर तरह की बात रखी है. एक बार जनगणना हो जाएगा तो उचित निर्णय लिया जा सकेगा.

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मंडल कमीशन के बाद पता चला कि हजारों जातियां देश में मौजूद हैं. जब पेड़ और जानवरों की गिनती होती है तो जातीय जनगणना क्यों नहीं हो ? उन्होंने कहा कि सरकार के पास आंकड़े है ही नहीं. पहली बार किसी राज्य के द्वारा सभी पार्टियां, जिसमें बीजेपी भी शामिल है. तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्ष राष्‍ट्रीय हित के सभी मुद्दों पर सरकार के साथ है.

Image

(फोटो- ट्विटर)

प्रतिनिधिमंडल में यह लोग थे शामिल.

प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में सीएम नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के अलावा जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी, भाजपा के जनक राम, कांग्रेस के अजीत शर्मा, भाकपा माले के महबूब आलम, एआईएमआईएम अख्‍तरुल ईमान, हम के जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी, भाकपा के सूर्यकांत पासवान और माकपा के अजय कुमार शामिल थे.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *