Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार: सीमांचल के लोगों के लिये खुशखबरी, 1324 करोड़ की लागत से बनेगी फोरलेन सड़क

1 min read
Four lane Road

Four lane Road

पटना. बिहार (Bihar) के सीमांचल (Seemanchal) इलाके के रहने वाले लोगों के लिये खुशखबरी है। सीमांचल (Seemanchal) में 1324.63 करोड़ की लागत से पूर्णिया-नरेनपुर फोर लेन सड़क (Purnia Narenpur Four lane Road) का निर्माण किया जायेगा। दो साल में इसके निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। सड़क के निर्माण के लिये जारी टेंडर को तीन माह के अंदर निष्पादित करने का निर्देश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दिया गया है।

बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव (Nand Kishor Yadav) ने जानकारी देते हुए बताया कि 47.04 किमी लम्बाई वाले पूर्णिया-नरेनपुर सड़क (Purnia Narenpur Four lane Road) में 43.57 किमी को 4 लेन में करना है जबकि शेष 2.03 किमी में 2 लेन के साथ विकसित किया जाना है। इसके लिये जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। दो साल में इसके निर्माण का कार्य पूरा होगा। निर्माण के बाद 5 सालों तक पथ संधारण का कार्य निर्माण के लिए चयनित कम्पनी ही करेगी।

अनलॉक- 4 को लेकर जारी हुआ दिशानिर्देश, मेट्रो चलाने की इजाजत, स्कूल- कॉलेज रहेंगे बंद 

पांच कंपनियां सामने आई

नंद किशोर यादव (Nand Kishor Yadav) ने कहा कि निर्माण के लिये पांच एजेंसियां दिलीप बिल्डकान कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, अदानी ग्रुप, डीआरए कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, जीआर इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और आईआरबी इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड सामने आई है। इन्ही में किसी एक कंपनी को कार्य दिया जायेगा।

Bihar Assembly Election: पप्पू यादव की पार्टी ‘जाप’ 150 सीटों पर लड़ेगी चुनाव 

किसे होगा फायदा:

फोरलेन सड़क के निर्माण के बाद कोसी क्षेत्र के लोगों का झारखंड से सीधा संपर्क होगा। साथ ही साथ कटिहार से बंगाल (मालदा) पहुंचना आसान हो जायेगा। इस फोरलेन सड़क के निर्माण से सीमांचल में आधारभूत संरचना का विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.