Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

‘बंगला’ चुनाव चिन्ह फ्रिज होने के बाद चिराग पासवान और पशुपति पारस को मिला नया सिंबल और पार्टी का नाम

1 min read
Chirag paswan

Chirag paswan and Pashupati Paras (Photo-Social Media)

पटना. चुनाव आयोग (Election Commission) ने लोजपा का सिंबल बंगला को फ्रीज करने के बाद अब चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पशुपति पारस (Pashupati Paras) को नया सिंबल और पार्टी का नाम आवंटित किया है. चिराग पासवान को हेलिकॉप्टर चुनाव चिन्ह (Helicopter) दिया गया है, वहीं उनकी पार्टी अब लोजपा (रामविलास) के नाम से जानी जायेगी. वहीं चिराग के चाचा पशुपति पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नाम से जानी जायेगी, जबकि उनका चुनाव चिन्ह सिलाई मशीन आवंटित किया गया है.

बता दें कि बिहार में उपचुनाव को लेकर मंगलवार की दोपहर तक दोनों दलों को अलग-अलग नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित करने को कहा गया था, दोनों दल लोजपा पर अपना-अपना दावा ठोक रहे थे, जिसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने फौरी तौर पर यह फैसला लिया.

बिहार उपचुनाव: आरजेडी ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान से घोषित किया प्रत्याशी, नाराज कांग्रेस भी उतारेगी कैंडिडेट

चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पशुपति पारस (Pashupati Paras) के बीच कई महीनों से विवाद चल रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद पशुपति पारस ने भतीजे चिराग पासवान को हटाकर एलजेपी के संसदीय दल के नेता बन गए थे. पशुपति पारस बाद में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी बने. बाद में चिराग पासवान को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया. दोनों नेताओं ने चुनाव आयो़ग का दरवाजा खटखटाया है. बिहार में 30 अक्टूबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान में विधानसभा का उपचुनाव होना है,चुनाव से पहले आयोग ने लोजपा का सिंबल बंगला को फ्रीज कर दिया था, जिसके बाद अब दोनों दलों को नया नाम और सिंबल दिया है. यह फैसला फौरी तौर पर लिया गया है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *