Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार में 1.25 लाख शिक्षकों की बहाली की रास्ता साफ, 15 दिन बाद जारी होगी मेरिट लिस्ट

1 min read
Bihar Teacher recruitment

Patna High Court

पटना. बिहार में 1.25 लाख शिक्षकों की बहाली (Bihar Teacher recruitment)  का रास्ता साफ हो गया है. पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने 15 दिन का समय मांगा है. 15 दिन बाद मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी. हाईकोर्ट के निर्देश पर दिव्यागों को आवेदन करने के लिये 15 दिन का समय दिया गया है.

पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने नेशनल ब्लाइंड फ़ेडरेशन व अन्य की याचिकाओं पर गुरूवार को सुनवाई की. राज्य सरकार ने दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन देने के लिए 15 दिनों की मोहलत देने की मांग की. बता दें कि पिछले साल शुरू हुई शिक्षक बहाली की प्रक्रिया (Bihar Teacher recruitment) दिव्यांग उम्मीदवारों को 4 फीसदी आरक्षण के मामले को लेकर रुकी हुई थी.

कोरोना की वजह से रद्द हुई यह पैसेंजर ट्रेनें फिर से चलेगी, यूपी-बिहार के यात्रियों को राहत

शिक्षक बहाली (Bihar Teacher recruitment) की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने कई दिनों तक पटना में प्रदर्शन किया था. पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज भी किया था. वहीं इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार को घेर रहा था. विधानसभा में यह मुद्दा उठाया गया था, जिसके बाद बिहार सरकार ने कोर्ट में मामला होने की बात कही थी. पिछले कई दिनों से शिक्षक बहाली को लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही थी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

4 thoughts on “बिहार में 1.25 लाख शिक्षकों की बहाली की रास्ता साफ, 15 दिन बाद जारी होगी मेरिट लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *