Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार में उद्घाटन के दिन ही टूटा महासेतु का अप्रोच रोड, आनन-फानन में कराया गया मरम्मत

1 min read
Bangra setu

Bangra setu

पटना. बिहार के छपरा में बंगरा घाट महासेतु (Bangra Ghat Mahasetu) का अप्रोच रोड बुधवार को उद्घाटन के दिन ही ध्वस्त हो गया। इस महासेतु के निर्माण पर 509 करो़ड़ रूपये की लागत आई है। अप्रोच रोड ध्वस्त होने के बाद विपक्ष ने एक बार फिर सरकार को निशाने पर लिया है। वहीं आननफानन में इस अप्रोच रोड का मरम्मत कराया गया। जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया।

छपरा के बैकुंठपुर में सारण बांध टूटने की वजह से बंगरा घाट महासेतु (Bangra Ghat Mahasetu) की अप्रोच रोड कट गई. महासेतु की अप्रोच सड़क करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गई। अप्रोच रोड के टूटते ही अफरातफरी मच गई। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दो सौ से अधिक जेसीबी मशीन और सैकड़ों मजदूरों की मदद से मरम्मत का कार्य किया गया।

बिहार में 90 हजार के पार कोरोना मरीजों की संख्या, पिछले 24 घंटे में मिले 3741 मरीज 

वहीं अप्रोच रोड ध्वस्त होने पर आरजेडी ने सरकार को घेरा। आरजेडी ने पुल का ध्वस्त हिस्से का वीडियो ट्वीटर पर शेयर कर लिखा कि गोपालगंज का बंगरा घाट का पुल जो CM द्वारा उद्घाटन के पहले ही टूट गया। अब BJP-JDU वाले हल्ला करेंगे कि पुल नहीं अप्रोच रोड टूटा है जैसे अप्रोच रोड विपक्ष ने बनाया हो! CM फिर भी उद्घाटन करेंगे क्योंकि वो आजकल किसी भी नई, पुरानी, जर्जर, टूटी चीज़ों का उद्घाटन करने को आमादा हैं!

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर कहा कि पटना में बैठकर 509 करोड़ की लागत के जिस पुल का अभी नीतीश कुमार जी उद्घाटन कर रहे है उसका पहुंच पथ वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है।अब इससे ज़्यादा भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत क्या होगा?कोई पुल उद्घाटन के दिन,कोई उद्घाटन के पहले और कोई उद्घाटन के 29 दिन बाद टूट जाता है।

बंगरा घाट महासेतु के छपरा साइड में करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर साइड में 8 किलोमीटर लंबे अप्रोच सड़क का निर्माण किया गया है। महासेतु और अप्रोच सड़क की लागत 509 करोड़ रुपये आई है। बता दें कि इससे पहले भी गोपालगंज में सत्तरघाट पर बने एक छोटे पुल का अप्रोच सड़क ढह गया था, जिसे लेकर खूब राजनीति हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.