Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

CPL 2020 : नाइटराइडर्स ने चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब, फाइनल में सेंट लुसिया जोक्स को दी मात

1 min read
Trinbago Knight riders

ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते त्रिनबागो नाइ़टराइडर्स के खिलाड़ी (Photo- Twitter)

त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने सीपीएल (CPL) का खिताब चौथी बार जीत लिया है। गुरूवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में त्रिबनागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने सेंट लुसिया जोक्स (St Lucia Zouks) को आठ विकेट से मात दी। सेंट लुसिया जोक्स (St Lucia Zouks) ने नाइटराइडर्स के सामने जीत के लिये 155 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम ने लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) के नाबाद 84 रन और डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) के नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं कॉयरान पोलार्ड (Kieron Pollard) मैन ऑफ द सीरीज चुने गये। त्रिबनागो नाइट राइडर्स  (Trinbago Knight Riders) की टीम पूरी सीरीज में एक भी मैच नहीं हारी।

इससे पहले त्रिबनागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) के कप्तान कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। सेंट लुसिया जोक्स (St Lucia Zouks) ने तेज शुरूआत की। रहीम कॉर्नवाल का विकेट गिरने के बाद आंद्रे फ्लेचर और मार्क डेयाल ने 46 गेंद में 67 रन जोड़े। जोक्स की टीम ने पहले छह ओवर में 60 रन पर सिर्फ एक विकेट गवायां था। मगर इसके बाद टीम लड़खड़ा गई। सेंट लुसिया जोक्स की टीम 19.1 ओवर में 154 रन पर ऑल आउट हो गई। आंद्रे फ्लेचर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। नजीबुल्लाह 24 रन, रोस्टन चेज 22 रन, मॉर्क डेयाल 29 रन, मो. नबी ने दो, सैमी ने आठ और ग्लेन ने नौ रन की पारी खेली। नाइटराइडर्स के कप्तान कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने चार ओवर के स्पेल में 30 रन देकर चार विकेट लिये। अली खान और फवाद अहमद को दो- दो विकेट मिला। होसैन को एक विकेट मिला।

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुनी CSK, SRH और RCB की प्लेइंग- 11 टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइटराइडर्स की टीम को शुरूआती झटके लगे। टीम ने चौथे ओवर में दो विकेट गवां दिये थे। वेबस्टर पांच और शेफर्ट चार रन बनाकर आउट हुए। मगर इसके बाद लेडंल सिमंस और डैरेन ब्रावो ने सेंट लुसिया जोक्स को कोई मौका नहीं दिया और टीम को 18.1 ओवर में जीत दिला दी। लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने 49 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान सिमंस ने आठ चौके और चार छक्के लगाये। वहीं डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) भी 47 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे। ब्रावो ने दो चौके और छह छक्के लगाये। लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं नाइटराइडर्स के कप्तान कप्तान कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

नाइटराइडर्स का चौथा सीपीएल खिताब:

त्रिबनागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की टीम इससे पहले साल 2015, 2017 और 2018 में सीपीएल का खिताब जीत चुकी है। टीम ने चौथी बार खिताब पर कब्जा किया है। चार बार खिताब जीतने वाली यह पहली टीम है।

 

HINDI NEWS के लिये हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर जुड़े।  आप हमसे इंस्टाग्राम के जरिये भी कनेक्ट हो सकते हैं। वाट्सएअप के जरिये न्यूज पाने के लिये 9835479254 पर मैसेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.