Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

रोनाल्डो ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक गोल करने का रिकॉर्ड बनाया, स्वीडन के खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

1 min read
Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo (Photo-Twitter)

पुर्तगाल के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने अंतर्राष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक गोल करने का रिकॉर्ड (Cristiano Ronaldo Hat trick Goal Record) अपने नाम कर लिया है. फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में लक्जमबर्ग के खिलाफ मैच में रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाया, उन्होंने दो गोल पेनाल्टी और एक गोल हेडर से किया. अंतर्राष्ट्रीय मैच में रोनाल्डो की यह दसवीं हैट्रिक है. रोनाल्डो ने स्वीडन के स्वेन रीडेल के 9 बार हैट्रिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वहीं ओवरऑल बात करें तो रोनाल्डो ने अपने करियर में 58 हैट्रिक गोल किये हैं.

फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में मंगलवार को पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 5-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पुर्तगाल अपने ग्रुप में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 17 अंकों के साथ सर्बिया की टीम पहले स्थान पर है.

रोनाल्डो के नाम अंतर्राष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा गोल:

वहीं लक्जमबर्ग के खिलाफ हैट्रिक के बाद रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के नाम अंतर्राष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा गोल हो गये हैं. उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय मैच में 115 गोल हैं. ईरान के पूर्व फुटबॉलर अली डेई के नाम 109 गोल हैं. वहीं लियोनेल मेसी के नाम 79 और भारत के सुनील छेत्री के नाम 77 अंतर्राष्ट्रीय गोल है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *