Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Cyclone Jawad: चक्रवाती तूफान जवाद आज आंध्र और ओडिशा के तट से टकरायेगा, 150 ट्रेनें रद्द, इन इलाकों में होगी बारिश

1 min read
Cyclone Jawad

Cyclone Jawad (Photo-Twitter)

चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) आज दोपहर बाद उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के समुद्र तट से टकरायेगा. शुक्रवार को जवाद (Cyclone Jawad) ने चक्रवात का रूप ले लिया. इस चक्रवात के कारण तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा तट पर भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

आईएमडी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक चक्रवात जवाद इस समय पश्चिमी मध्‍य बंगाल की खाड़ी में मौजूद है. यह विशाखपट्टनम से 230 किमी दक्षिण पूर्व, गोपालपुर से 340 किमी दक्षिण, पुरी से दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में 410 किमी और परादीप से दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में 490 किमी दूर है

जानकारी के मुताबिक तूफान के कारण 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवायें चल सकती है. चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) के रविवार दोपहर तक पुरी तट तक पहुंचने की संभावना है. पुरी में शुक्रवार रात से ही हवायें चल रही है और बारिश हो रही है.

READ: Omicron in India: भारत पहुंचा कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, दो पॉजिटिव मिले

150 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, स्कूल-कॉलेज बंद:

चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) के प्रभाव को देखते हुए रेलवे ने एहतियात के तौर पर 150 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. पुरी में मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है. खतरे को देखते हुए नौ सेना के अलावा एनडीआरआफ की तरफ से भी पूरी तैयारी की गई है. ओडिशा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके से लगे स्कूलों को बंद कर दिया है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान:

तूफान के कारण आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा में भारी बारिश भी संभावना है. इसके अलावा झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *