Categories

June 25, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

दिल्ली के मुंडका इलाके में इमारत में लगी आग, 27 लोग जिंदा जले, 10 से ज्यादा लोग घायल

1 min read
Delhi Fire

(Photo-Social Media)

दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार की शाम एक इमारत में आग (Delhi Fire) लगने से 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में 10 से ज्यादा लोग घायल है. 100 से ज्यादा लोगों को रेसक्यू कर निकाला जा चुका है, जबकि 40-50 लोग अभी भी फंसे हुये हैं, जिन्हें निकालने का काम जारी है. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये दिये जायेंगे. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने इस घटना पर दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग (Delhi Fire) लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई. कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और राहत-बचाव का काम शुरू किया. फायर ब्रिगेड की लगभग 27 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. पहली बिल्डिंग से आग की शुरूआत हुई थी और देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. जिस घटना यह घटना हुई, बिल्डिंग के अंदर 150 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद थे.

मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान:

इस घटना में 27 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. घटना में मृत लोगों की बॉडी इतनी जल चुकी है कि वह पहचान में नहीं आ रही है. मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान है. रेसक्यू टीम अभी भी सर्च अभियान में जुटी है.

कंपनी मालिक गिरफ्तार:

बिल्डिंग में फंसे हुए 12 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. 011-25195529, 011-2 5100093 औऱ 7982661695 नंबर पर फोन कर लोग इस संबंध में जानकारी ले सकते हैं, वहीं कंपनी मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

देश प्रदेश की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *