Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

धनतेरस पर बाजार हुआ मालामाल, देश भर में 75 हजार करोड़ रूपये की बिक्री

1 min read
Dhanteras 2021

Dhanteras 2021 (Photo-Social Media)

कोरोना का प्रभाव खत्म होने के बाद बाजारों में रौनक लौटने लगी है. मंगलवार को धनतेरस (Dhanteras 2021) के मौके पर देश भर के बाजारों में जमकर बिक्री (Dhanteras Shopping) हुई. कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक देश भर में धनतेरस पर लगभग 75 हजार करोड़ रूपये की बिक्री हुई. सबसे ज्यादा आभूषण की खरीदारी की गई. देश भर में करीब 15 टन आभूषण की बिक्री की गई.

हिंदू मान्यता के अनुसार धनतेरस (Dhanteras 2021) के दिन कीमती धातुओं से लेकर बर्तनों तक की खरीदारी को सबसे शुभ माना जाता है. धनतेरस के मौके पर आभूषण के अलावा कार, इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण, ऑटोमोबाइल, रियल टेस्ट, फर्नीचर बाजार और झाड़ू की खरीदारी (Dhanteras Shopping) सबसे ज्यादा की गई. कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के मुताबिक दिल्ली में 1,000 करोड़ रुपये, महाराष्ट्र में करीब 1,500 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश में करीब 600 करोड़ रुपये की बिक्री का अनुमान है.

Read: पटना गांधी मैदान ब्लास्ट केस में चार को फांसी की सजा, नरेंद्र मोदी की रैली में हुआ था धमाका

Also Read: VIDEO: जय प्रभा मेदांता अस्पताल का सीएम नीतीश कुमार ने किया शुभारंभ

कोरोना के प्रभाव के कारण लोग ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा कर रहे थे. मगर कोरोना का असर कम होने के बाद ऑफलाइन बिक्री भी अब तेजी से हो रही है. पटना के स्वर्ण कारोबारी गोपाल कुमार के मुताबिक धनतेरस पर इस बार अच्छी खरीदारी हुई. लॉकडाउन की वजह से पिछले साल का बाजार मंदा था, मगर अब इस लोग खरीदारी को निकले. उन्होंने कहा कि चांदी के सिक्के के अलावा सोने की हल्की ज्वेलरी इस बार ज्यादा बिकी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *