Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

ENG VS WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज से पहला टेस्ट मैच, भारत में साढ़े तीन बजे से होगा प्रसारण

1 min read
Eng Vs WI

Eng Vs WI

दुनिया भर में जारी कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड में बुधवार से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत हो रही है । इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच द रोज बाउल, साउथेम्पटन में पहला टेस्ट मैच 08 जुलाई से खेला जायेगा । मैच को लेकर आईसीसी (ICC) की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है, उसके अनुरूप ही मैच खेला जायेगा । इस मैच का भारत में भी प्रसारण होगा ।

मैच को सोनी के स्पोर्ट्स चैनल सोनी सिक्स, सोनी एचडी, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन स्पोर्ट्स 1 और सोनी टेन स्पोर्ट्स एचडी 1 पर लाइव देखा जा सकता है । मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे शुरू होगा।

इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स (Ben stokes) के हाथों में होगी । दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है। पिछली बार दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2019 में खेला गया था, तब वेस्टइंडीज ने अपने देश में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी । दोनों ही टीमों में लगभग वही खिलाड़ी हैं, जो 2019 में खेले थे।

बता दें कि टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम चौथे और वेस्टइंडीज की टीम आठवें पायदान पर है । इंग्लैंड की टीम में जहां कप्तान बेन स्टोक्स के अलावा जोस बटलर, ब्रॉड, वोक्स और जेम्स एंडरसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, वहीं वेस्टइंडीज की टीम कप्तान जेसन होल्डर, तेज गेंदबाज केमार रोच पर निर्भर है। हालांकि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डावरिच पर जरूर नजरें होगी। डावरिच 2019 की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इसके अलावा क्रेग ब्रैथवेट और रोस्टन चेज से भी टीम को उम्मीदें हैं ।

इंग्लैंड टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर, जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जैक क्रावले, जो डेनली, ऑली पोप, डॉम सिब्ले और मार्क वुड ।

वेस्टइंडीज टीम:

जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रूमा बोनेर, क्रेग ब्रेथवेट, शामार ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डोरिच, शेनोन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.