Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

1 min read
Australia Squad

Australia Squad (फोटो- ट्विटर)

टी- 20 सीरीज (T- 20 Series) में इंग्लैंड से हार के बाद वनडे सीरीज (England Australia one Day series) खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत से शुरूआत की है। शुक्रवार को खेले गये पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) के सामने जीत के लिये 295 रन का लक्ष्य रखा था, मगर इंग्लैंड की टीम सैम बिलिंग्स (Sam Billings) के शतक के बावजूद 275 रन ही बना सकी। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड (England) की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल के 77 रन (59 गेंद) और मिशेल मार्श के 73 रन की बदौलत 50 ओवर में 294/9 का स्कोर खड़ा किया। स्टॉयनिस ने 43 रन बनाये। इंग्लैंड के लिये जोफ्रा ऑर्चर और मॉर्क वुड ने तीन- तीन विकेट लिये। आदिल रशीद को दो विकेट मिला। क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

CPL 2020 : नाइटराइडर्स ने चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब, फाइनल में सेंट लुसिया जोक्स को दी मात 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सैम बिलिंग्स (Sam Billings) के शतक (118 रन) और जानी बेयरेस्टो (84 रन) की पारी के बावजूद भी जीत हासिल नहीं कर पाई। सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। अपनी पारी के दौरान बिलिंग्स ने 14 चौके और दो छक्के लगाये। ऑस्ट्रेलिया के लिये जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 10 ओवर के स्पेल में 26 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं एडम जंपा को चार सफलता मिली। कमिंस और मिशेल मार्श ने एक- एक विकेट लिया। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को खेला जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.