Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

डेविड विली का शानदार प्रदर्शन, इंग्लैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को छह विकेट से हराया

फोटो ट्विटर

फोटो ट्विटर

डेविड विली की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने वनडे सुपर लीग के पहले मैच में आयरलैंड को छह विकेट से हरा दिया। विली ने 8.4 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट हासिल किये। आयरलैंड ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 173 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे इंग्लैंड ने 28वें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बिलिंग्स ने 67 रन की पारी खेली। डेविड विली को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। डेविड विली ने पहले ही ओवर में ओपनर स्ट्रीलिंग को चलता कर दिया। तीसरे ओवर में विली ने आयरलैंड को एक और झटका दिया। सात रन के स्कोर पर आयरलैंड के दो विकेट गवां दिये। 28 रन के स्कोर पर आयरलैंड को तीसरा झटका शाकिब महमूद ने दिया। डेविड विली ने अपने चौथे ओवर में दो गेंदों पर दो विकेट लेकर आयरलैंड को पूरी तरह बैकफुट पर ला दिया।

आयरलैंड की टीम 28 रन के स्कोर पर पांच विकेट गवां चुकी थी। इसके बाद केविन ओ ब्रायन ने मोर्चा संभाला और कर्टिस कैंफर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। केविन ओ ब्रायन और कर्टिस के बीच 51 रन की साझेदारी हुई। ब्रायन 22 के निजी स्कोर पर आदिल रशिद के शिकार बने। ब्रायन के आउट होते ही बल्लेबाजी के लिये उतरे भारतीय मूल के सिमी सिंह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गये। 79 के स्कोर पर आयरलैंड के सात विकेट गिर चुके थे।

आयरलैंड की तरफ से कर्टिस ने खेली अर्धशतकीय पारी

मगर दूसरे छोर पर खड़े कर्टिस ने इसके बाद एंडी मैकब्राइन के साथ 66 रन की साझेदारी की। कर्टिस ने इसी बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 158 के स्कोर पर मैकब्राइन (40 रन) टॉम कुरैन का शिकार बने। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। आयरलैंड की पूरी टीम 44.4 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। कर्टिस ने नाबाद 59 रन की पारी खेली।

 

इंग्लैंड के लिये बिलिंग्स ने खेली तेजतर्रार पारी

आयरलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को तीसरे ओवर में बड़ा झटका लगा, जब बेयरस्टो दो रन के स्कोर पर आउट हो गये। जेसन रॉय भी कुछ खास नहीं कर सके और 24 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। जेम्स विंस और टॉंम बैथम भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। 78 रन के स्कोर पर इंग्लैंड का चार विकेट गिर चुका था। मगर इसके बाद बिलिंग्स और कप्तान मोर्गन ने आयरलैंड को कोई मौका नहीं दिया। बिलिंग्स ने 54 गेंद में 67 रन जबकि मोर्गन ने 36 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने 27.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.