Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

England vs Pakistan: रोमांचक मोड़ पर मैनचेस्टर टेस्ट, खेल के तीसरे दिन 14 विकेट गिरे

1 min read
Yasir shah

फोटो ट्विटर

इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। खेल के तीसरे दिन कुल 14 विकेट गिरे। पहले इंग्लैंड की पहली पारी 219 रन पर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान ने भी 137 रन के स्कोर पर आठ विकेट गवां दिये हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान  (England vs Pakistan) के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जा रहे  इस मैच के तीसरे दिन की शुरूआत इंग्लैंड ने 92/4 से की। ओली पोप और बटलर ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर 65 रन जोड़े। 127 रन के स्कोर पर ओली पोप 62 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने। पोप के आउट होने के बाद वोक्स ने बटलर के साथ 32 रन जोड़े। 159 रन के स्कोर पर बटलर याशिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गये। बटलर ने 38 रन बनाये। उसके बाद इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका। आखिरी क्रम मे ब्रॉड ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। वोक्स ने 19 और ऑर्चर ने 16 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की पूरी पारी 219 रन पर सिमट गई।

Eng vs Pak: पाकिस्तान की पहली पारी 326 रन पर सिमटी, इंग्लैंड के चार विकेट गिरे

पाकिस्तान की तरफ से याशिर शाह ने चार, मो. अब्बास और शादाब खान ने दो- दो और नसीम और शाहिन को एक- एक विकेट मिला। पहली पारी में पाकिस्तान को 107 रन की बढ़त मिली।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पलटवार किया। पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। पहली पारी में शतक लगाने वाले शान मसूद खाता भी नहीं खोल सके। आबिद अली(20 रन), बाबर आजम (05 रन), कप्तान अजहर अली (18 रन) पर पैवेलियन लौट गये। 63 रन के स्कोर पर पाकिस्तान का चार विकेट गिर चुका था। इसके बाद शफीक और रिजवान ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर 38 रन जोड़े। इसी बीच शफीक एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गये। शफीक ने 29 रन की पारी खेली। शफीक के आउट होते ही एक बार फिर विकेटों का गिरना शुरू हो गया। रिजवान (29 रन), शादाब खान (15 रन) और शाहिन आफरीदी (02 रन) भी जल्द ही चलते बने।

VIDEO: मो. अब्बास की खतरनाक गेंद बेन स्टोक्स का ऑफ स्टंप्स ले उड़ी, हैरान रह गये बल्लेबाज

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 138/8 है। यासिर शाह 12 रन और मो. अब्बास शून्य पर नाबाद है। पाकिस्तान की कुल बढ़त 244 रन की हो चुकी है। इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स को दो- दो विकेट मिला। बेस को एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.