Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

ENGvsWI: स्टोक्स और सिब्ली की शतकीय पारी से इंग्लैंड मजबूत, पहली पारी 469/9 पर घोषित

फोटो- ट्विटर

फोटो- ट्विटर

मैनचेस्टर टेस्ट में बेन स्टोक्स और सिब्ली की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। इंग्लैंड ने खेल के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 469/9 पर घोषित कर दी है।  बेन स्टोक्स ने  176 रन और सिब्ली ने 120 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाये हैं।

इससे पहले दूसरे दिन के खेल की शुरूआत इंग्लैंड ने पहले दिन के स्कोर 207/3 से की। बेन स्टोक्स और सिब्ली ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 260 रन की मजबूत साझेदारी हुई । 341 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका लगा, जब सिब्ली 120 रन बनाकर रोस्टन चेज का शिकार बने। सिब्ली का टेस्ट में यह पहला शतक है। दूसरी तरफ से बेन स्टोक्स ने मोर्चा संभाले रखा। सिब्ली के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे ओली पोप ने एक बार फिर निराश किया और सात रन के निजी स्कोर पर चलते बने, मगर इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने स्टोक्स का साथ निभाया।

बटलर और स्टोक्स के बीच 43 रन की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को रोच ने तोड़ा, रोच ने 176 रन के स्कोर पर स्टोक्स को चलता कर दिया। 395 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने लगातार दो विकेट गवां दिये। स्टोक्स के बाद बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस वोक्स भी शून्य के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गये। बटलर और सैम कुरैन के बीच 31 रन की साझेदारी हुई । बटलर 40 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने जबकि कुरैन 17 रन के स्कोर पर चेज का शिकार बने। 427 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने नौ विकेट गवां दिये। मगर इसके बाद ब्रॉड और बेस के बीच आखिरी विकेट के लिये नाबाद 42 रन की साझेदारी हुई। 469/9 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज के लिये रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिये। रोच ने दो, होल्डर ने एक और जोसेफ ने एक विकेट हासिल किये।

इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 16 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा, जब सैम कुरैन ने जॉन कैंपबेल को पैवेलियन भेज दिया। जॉन कैंपबेल ने 12 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिये हैं।  ब्रैथवेट छह और नाइट वाचमैन के रूप में उतरे अलजारी जोसेफ 14 रन पर नाबाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.