Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Eng vs Pak: वोक्स और बटलर की पारी से इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट मैच, पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया

1 min read
England cricket

Woakes and Buttler

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में तीन विकेट से जीत हासिल की। इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 277 रन का लक्ष्य था, जिसे इंग्लिश टीम ने सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जोस बटलर ने 75 (Jos Buttler) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने नाबाद 84 रन की पारी खेली। पाकिस्तान का देश के बाहर लगातार टेस्ट मैच में यह सातवीं हार है। क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इससे पहले खेल के चौथे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गई। याशिर शाह ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 277 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को 22 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर रॉरी  बर्न्स 10 के निजी स्कोर पर मोहम्मद अब्बास का शिकार बने। मगर इसके बाद सिब्ली और रूट के बीच 64 रन की साझेदारी हुई। सिब्ली 36 रन के स्कोर पर याशिर शाह को अपना विकेट दे बैठे। रूट ने 42 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स (नौ रन) और ओली पोप (सात रन) ने निराश किया।

VIDEO: मो. अब्बास की खतरनाक गेंद बेन स्टोक्स का ऑफ स्टंप्स ले उड़ी, हैरान रह गये बल्लेबाज

117 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने पांच विकेट गवां दिये थे। मैच इंग्लैंड के हाथ से निकलता जा रहा था। मगर बटलर और क्रिस वोक्स ने एक महत्वपूर्ण पार्टनरशिप कर मैच को पाकिस्तान से छिन लिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 139 रन की मजबूत साझेदारी हुई। जीत से 20 रन पहले बटलर आउट हो गये। बटलर ने 75 रन की पारी खेली। वहीं वोक्स ने नाबाद 84 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने सात रन बनाये। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले यासिर शाह ने दूसरी पारी में भी चार विकेट हासिल किये।

मैच का स्कोर कार्ड:

पाकिस्तान पहली पारी- 326/10

शान मसूद- 156 रन, बाबर आजम- 69 रन

ब्रॉड- तीन विकेट, ऑर्चर- तीन विकेट

इंग्लैंड पहली पारी- 219/10

ओली पोप-62 रन

यासिर शाह- चार विकेट

पाकिस्तान दूसरी पारी- 169/10

यासिर शाह- 33 रन

ब्रॉड- तीन विकेट, वोक्स- दो विकेट, स्टोक्स- दो विकेट

इंग्लैंड दूसरी पारी- 277/7

वोक्स- 84 रन नाबाद, बटलर- 75 रन

यासिर शाह- चार विकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.