Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार में आकाशीय बिजली से 15 से ज्यादा लोगों की मौत, दस से ज्यादा लोग झुलसे

1 min read
Thunder storm in Bihar

Thunder storm in Bihar

पटना. बिहार में शनिवार को एक बार फिर आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिल रहा है । राज्य में आकाशीय बिजली से 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि दस से ज्यादा लोग झुलस गये। आरा में छह लोगों की मौत की खबर है । हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पटना सहित आसपास के जिलों में तीन घंटे से ज्यादा हुई बारिश से लोगों को जलजमाव का सामना भी करना पड़ा । पटना के अधिकांश मुहल्लों में जलजमाव हो गया है ।

वज्रपात से आरा में 6, सारण में पांच. सासाराम के 3, गया, पटना और बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं सीवान में चार, आरा में तीन, बक्सर में चार, पटना में दो और भभुआ में तीन लोग झुलस गए हैं । घायलों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

बिहार के आपदा विभाग और मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश और व्रजपात को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग ने नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, समस्तीपुर, बक्सर, सारण और वैशाली जिलों में आज व्रजपात की संभावना जताई है । लोगों से अपील की गई है कि वह घर से निकलते वक्त सावधानी बरतें और खेतों में काम करने वाले अलर्ट रहें ।

बता दें कि राज्य में आकाशीय बिजली से शुक्रवार को समस्तीपुर में 3, लखीसराय में 2 और गया, बांका और जमुई में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई, वहीं गुरूवार को भी राज्य में 26 लोगों की मौत हुई थी , वहीं गुरूवार को पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, कटिहार में 3, शिवहर व मधेपुरा में 2-2 तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक लोगों की मौत हुई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.