Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

1 min read
chetan chauhan

chetan chauhan (File Photo)

लखनऊ. पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का रविवार को निधन हो गया। 73 साल के चेतन चौहान (Chetan Chauhan) गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती थे। शनिवार से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें कोरोना का संक्रमण भी हुआ था। मिल रही जानकारी के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ है।

11 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद चेतन चौहान (Chetan Chauhan) को पहले इलाज के लिए लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक महीने के इलाज के दौरान उनके किडनी में संक्रमण बढ़ गया था, इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार को उनका निधन हो गया।

यूपी के नौगांवा सीट से चुने गये थे विधायक:

चेतन चौहान (Chetan Chauhan) 2017 मे यूपी के अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। वह योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री थे।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर दुख जताया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी, श्री चेतन चौहान जी के असामयिक निधन का व्यथित कर देने वाला समाचार प्राप्त हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया 

भारत के लिये खेले 40 टेस्ट मैच:

चेतन चौहान (Chetan Chauhan) क्रिकेट में काफी सफल रहे हैं। टेस्ट मैच में सुनील गावस्कर के साथ वह सलामी बल्लेबाज थे। उन्होंने 40 टेस्ट मैच की 68 इनिंग में 2084 रन बनाये थे। टेस्ट में उनके नाम 16 अर्धशतक हैं। वहीं सात वनडे मैच में 153 रन बनाये हैं। चेतन चौहान को खेल में उनके योगदान के लिये अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

यूपी सरकार में मंत्री कमल रानी वरूण की कोरोना वायरस से मौत, 18 जुलाई को हुई थी संक्रमित 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 1969 में किया था डेब्यू:

चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का जन्म 21 जुलाई 1947 को यूपी के बरेली में हुआ था। 25 दिसंबर 1969 को न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेला था। उन्होंने महाराष्ट्र और दिल्ली के लिये घरेलू क्रिकेट भी खेला है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.