Categories

June 25, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

ओमिक्रॉन को लेकर इन राज्यों में लगी पाबंदियां, इलाहाबाद HC की चुनावी रैलियों और सभाओं पर रोक की अपील

1 min read
Bihar Government Guidelines

Night Curfew (Photo-Twitter)

नई दिल्ली. ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामले को देखते हुए अब भारत में कई राज्यों में सख्ती (Omicron Guidelines) शुरू हो गई है. दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है, अब अन्य राज्यों में भी नाईट कर्फ्यू सहित अन्य पाबंदियां लगाई जा रही है. ओमिक्रॉ़न के मामले को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री से चुनाव पर रोक लगाने की अपील करते हुए चुनावी सभाओं और रैलियों को रोकने को कहा है.

मध्य प्रदेश में लगा नाईट कर्फ्यू:

ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर मध्य प्रदेश में नाईट कर्फ्यू (Omicron Guidelines) लगा दिया गया है. रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा. नाइट कर्फ्यू लगाने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है. इसके अलावा राज्य के क्लब, कोचिंग, जिम और सिनेमा घरों में वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले को ही जाने की इजाजत होगी.

वहीं यूपी सरकार ने भी ओमिक्रॉन को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. मॉल, भीड़भाड़ वाले जगहों, सिनेमाघर, कैफे पर अधिक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य चुनाव आयुक्त से अपील की है कि कोविड के मद्देनजर चुनावी रैलियों और सभाओं पर रोक लगनी चाहिए. कोर्ट ने कहा है कि पीएम उत्तर प्रदेश चुनाव टालने पर भी विचार करें. चुनाव प्रचार टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम से करें.

गुजरात के 8 प्रमुख शहरों (अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, गांधीनगर, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़) में नाईट कर्फ्यू (सुबह 1 से 5 बजे के बीच) 30 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. वहीं हरियाणा में जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके नहीं लगे हैं, उन्हें 1 जनवरी 2022 से सार्वजनिक स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

मुंबई महानगर पालिका परिषद (बीएमसी) ने लोगों से क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है. साथ ही साथ महाराष्ट्र सरकार ने 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है. नए साल के जश्न को लेकर समुद्री बीच या पर्यटन स्थलों में पार्टी की अनुमति नहीं होगी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *