Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा, नये सीएम के नाम को लेकर चर्चा तेज

1 min read
Vijay Rupani Resigned

Vijay Rupani (Photo-Social Media)

गुजरात (Gujrat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पद से इस्तीफा (Vijay Rupani Resigned)  दे दिया है. चुनाव से एक साल पहले बीजेपी प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में नये चेहरे को पेश करेगी. विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा (Vijay Rupani Resigned) सौंपा. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी आगे जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे वह निभायेंगे. अब रूपाणी के इस्तीफे के बाद नये मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलें लगने लगी है.

इस्तीफे के बाद क्या कहा ?

विजय रूपाणी ने इस्तीफे (Vijay Rupani Resigned) के बाद कहा कि गुजरात के विकास यात्रा में मुझे जो योगदान का अवसर मिला उसके लिए पीएम मोदी का आभारी हूं. गुजरात के विकास की यह यात्रा नए उत्साह और नए नेतृत्व के साथ आगे बढ़ना चाहिए. बीजेपी की यह परंपरा रही है कि समय के साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रहते हैं. जो पार्टी की ओर से दायित्व दिया जाता है कार्यकर्ता उसका पालन करता है, मुझे जो जिम्मेदारी दी जायेगी, उसे निभाऊंगा.

जानकारी के अनुसार विजय रूपाणी और पार्टी संगठन में पिछले एक साल से अनबन चल रही थी. पार्टी संगठन ने विजय रूपाणी की शिकायत केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाई थी.

2016 में पहली बार बने थे मुख्यमंत्री:

विजय रूपाणी (Vijay Rupani) पहली बार 2016 में गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. साल 2017 में राज्य में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने गुजरात की 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *