Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आईसीसी की ऑल टाइम टी-20 बॉलिंग रैंकिंग, टॉप-10 में पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी

1 min read
ICC Cricket schedule

ICC (Photo- twitter)

आईसीसी (ICC) ने ऑल टाइम टी- 20 गेंदबाजों की नई रैंकिंग जारी की है. आईसीसी की नई रैंकिंग (ICC Ranking) में टॉप- 10 में पाकिस्तान के पांच गेंदबाज हैं. श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का नाम टॉप-10 में नहीं होना हैरान करने वाला है. भारत का कोई गेंदबाज टॉप-10 में जगह नहीं बना सका है.

इस लिस्ट में टॉप पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल हैं. वहीं दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी है. वेस्टइंडीज के ही सुनील नरैन इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. पांचवें नंबर पर अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान हैं.

ऑल टाइम टी- 20 गेंदबाज में छठे नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी को जगह मिली है. वहीं सातवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर को रखा गया है. आठवें नंबर पर पाकिस्तान के सईद अजमल, नौवें नंबर पर इमाद वसीम और दसवें नंबर पर इमाद वसीम को जगह दी गई है.

IPL 2020: धोनी और वॉटसन की नेट पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, लगाये लंबे-लंबे छक्के, देखें वीडियो 

इस लिस्ट में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, भारत, बांग्लादेश और इंग्लैंड टीम के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं मिल पाई है. टॉप- 10 में पांच पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अलावा दो वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड के एक, अफगानिस्तान के एक और दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में लसिथ मलिंगा का नाम नहीं होना हैरान करने वाला है. पिछले एक दशक में लसिथ मलिंगा ने टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.