Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

संदीप लमिछाने बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

1 min read
Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane (Photo-Twitter)

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) को सितंबर महीने का आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब (ICC Player of the month Award) दिया गया है. संदीप लमिछाने ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद और अमेरिका के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा को पीछे छोड़कर यह खिताब अपने नाम किया. वहीं महिला खिलाड़ियों की बात करें तो इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट को वुमन प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है.

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) ने सितंबर महीने में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 में शानदार प्रदर्शन किया. छह वनडे मैच में लमिछाने ने 3.17 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए. उन्होंने अमेरिका के खिलाफ वनडे मैच में 11 रन देकर छह विकेट झटके. इसके अलावा उन्होंने ओमान के खिलाफ 18 रन देकर चार विकेट और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 35 रन देकर चार विकेट भी हासिल किया. उन्होंने लगातार तीन मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीता.

इन खिलाड़ियों से थी टक्कर:

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the month Award) के लिये संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) की बांग्लादेश के स्पिनर नासुम अहमद और अमेरिका के जसकरन मल्होत्रा से टक्कर थी. नासुम अहमद और जसकरन मल्होत्रा ने सितंबर में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. जसकरन मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ हुए एक वनडे मुकाबले में नाबाद 173 रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए थे. उन्होंने आखिरी ओवर की छह गेंद पर छह छक्के भी जड़े थे.

हीथर नाईट वूमेन प्लेयर ऑफ द मंथ:

वहीं इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट ने अपने देश की ही चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लिजेली ली को पीछे छोड़कर वूमेन प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता. हीथर नाईट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 42.80 की औसत से 214 रन बनाए और तीन विकेट भी झटके. उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 4-1 से सीरीज अपने नाम किया.

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब पाने वाले खिलाड़ियों की सूची:

जनवरी- ऋषभ पंत

फरवरी- आर. अश्विन

मार्च – भुवनेश्वर कुमार

अप्रैल- बाबर आजम

मई- मुशफिकुर रहमान

जून-डेवोन कोनवे

जुलाई- शाकिब अल हसन

अगस्त- जो रूट

सितंबर- संदीप लमिछाने

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *