Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

टी- 20 वर्ल्ड कप पर फैसला एक महीने तक के लिये टला, बीसीसीआई को मिली बड़ी राहत

1 min read
T 20 World Cup

T 20 World Cup (Photo twitter)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अक्टूबर में होने वाले टी- 20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) पर फैसला जुलाई तक के लिये टाल दिया है । बुधवार को आईसीसी (ICC) की वर्चुअल मीटिंग में इस बात का फैसला लिया । वहीं आईसीसी (ICC) के इस फैसले के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर सस्पेंस बना हुआ है । मीटिंग से पहले इस बात को लेकर चर्चा थी कि अगर आईसीसी (ICC) टी- 20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) को रद्द करने का फैसला लेती थी तो उसके स्थान पर आईपीएल (IPL) कराया जा सकता है । हालांकि इस मीटिंग के दौरान आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) को बड़ी राहत देते हुए टैक्स छूट मामले की मोहलत दिसंबर तक के लिये बढ़ा दी है ।


आईसीसी (ICC) 2021 में होने वाले महिला विश्व कप 2021 (Women World Cup 2021) के आयोजन पर भी अगले महीने ही फैसला लेगी।

https://twitter.com/ICC/status/1270738642923896834


18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है आयोजन
टी- 20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है । आईसीसी (ICC) ने कहा है कि अक्टूबर में होने वाले पुरूष टी-20 वर्ल्ड कप और 2021 के महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर वह आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखेगी, लेकिन दोनों टूर्नामेंट की तैयारी तय शेड्यूल के हिसाब से ही जारी रहेगी।


खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी: आईसीसी
आईसीसी (ICC) के सीईओ मनु साहनी ने बैठक के बाद बताया कि हम अपने सदस्यों, ब्रॉडकास्टर्स, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे ताकि उचित फैसला करें। कोरोना की वजह से पैदा हुए हालात में खिलाड़ियों और सभी पक्षों का स्वास्थ्य अहम है। बोर्ड हालात की लगातार समीक्षा कर रहा है, जिससे स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का रास्ता निकाला जा सके।

बीसीसीआई को दी राहत:
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय बोर्ड की सरकार से टैक्स छूट हासिल करने की डेडलाइन बढ़ाकर दिसंबर तक कर दी है। आईसीसी (ICC) और बीसीसीआई (BCCI) के बीच इसे लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था, बीसीसीआई ने पहले 30 जून का वक्त मांगा था, जिसे आईसीसी ने मना कर दिया था, लेकिन डेडलाइन बढ़ाने के बाद दोनों बोर्ड के बीच रस्साकशी कम होगी।


आईपीएल के आयोजन को लेकर बढ़ा और इंतजार
मीटिंग के दौरान टी- 20 विश्व कप (T-20 World Cup) को लेकर फैसला नहीं होने से आईपीएल के आयोजन को लेकर और इंतजार बढ़ गया है । अब (IPL) के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं । अगर आईपीएल (IPL) का आयोजन नहीं होता है तो चार हजार करोड़ के नुकसान की आशंका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.