Categories

February 23, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Ind vs Afg: दूसरे सुपर ओवर में जीता भारत, टी 20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा

1 min read

बेंगलुरु. भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया तीसरा टी 20 मैच क्रिकेट फैंस को लंबे समय तक याद रहेगा. बुधवार को खेले गए इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गई और दूसरे सुपर ओवर में भारत ने मुकाबले की जीत सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. पहली बार इंटरनेशनल मैच में दो सुपर ओवर खेला गया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए नाबाद शतक जमाया जिसकी मदद से भारत ने शीर्षक्रम की नाकामी से उबरते हुए चार विकेट पर 212 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान ने रहमनुल्लाह गुरबाज (50), कप्तान इब्राहिम जदरान (50) और गुलबदीन नईब (नाबाद 55 रन) के अर्धशतकों से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 212 रन बनाये जिससे स्कोर टाई हुआ और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा.

पहले सुपर ओवर में मुकेश कुमार गेंदबाजी करने आये जिसमें अफगानिस्तान ने एक विकेट पर 16 रन बनाये.भारत ने रोहित के दो छक्कों से एक विकेट गंवाकर 16 रन बना लिये और स्कोर फिर टाई हो गया.

इसके बाद फिर से दूसरा सुपर ओवर खेला गया, इसमें रोहित पांचवीं गेंद पर रिटायर्ड हो गये थे. दूसरे सुपर ओवर में भारतीय टीम ने रोहित के एक छक्के और एक चौके से पांच गेंद में दो विकेट गंवाकर 11 रन बनाये, इसमें रोहित रन आउट हुए और फरीद अहमद ने रिंकू सिंह को आउट किया.

दूसरे सुपर ओवर में रवि बिश्नोई छाए

रवि बिश्नोई दूसरा सुपर करने उतरे और उनकी तीन गेंद में अफगानिस्तान ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिये जिससे भारत मैच जीत गया.

रोहित शर्मा ने 121 रन की तूफानी पारी खेली

इससे पहले रोहित ने 69 गेंद में 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 121 रन बनाये, वहीं रिंकू ने 39 गेंद में 69 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें दो चौके और छह छक्के शामिल थे. दोनों ने पांचवें विकेट की अटूट साझेदारी में 190 रन बनाये.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय पर चार विकेट 22 रन पर गंवा दिये थे, इसके बाद रोहित और रिंकू ने शुरूआत में संभलकर खेलते हुए पारी को संभाला. रोहित ने अपना शतक 63 गेंद में पूरा किया जो 2018 में लखनऊ में वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 रन के बाद उनका पहला टी20 शतक है. रोहित ने टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया, इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 118 रन था जो श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 2017 में इंदौर में लगाया था.

रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं शिवम दुबे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *