Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

टीम इंडिया का सपना टूटा, केपटाउन टेस्ट में मिली हार, दक्षिण अफ्रीका का सीरीज पर 2-1 से कब्जा

1 min read
Capetown test

(Photo-ICC Twitter page)

केपटाउन टेस्ट (Capetown Test) में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये 212 रन का लक्ष्य दिया था, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. वहीं हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का भारत का सपना टूट गया. कीगन पीटरसन को मैन ऑफ द मैच के साथ- साथ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी (Capetown Test) टीम ने खेल के चौथे दिन की शुरूआत 101/2 से की. 155 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका का तीसरा विकेट गिरा. कीगन पीटरसन 82 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद वान डेर डसेन और बावुमा ने टीम इंडिया को कोई और मौका नहीं दिया. डसेन 41 रन और बावुमा 32 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

भारत का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटा:

वहीं इस हार के साथ ही भारत का दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. भारतीय टीम पहली बार 1992 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी और वहां टीम को हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया पिछले 29 सालों में 8 बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर चुकी है लेकिन आज तक टीम इंडिया यहां टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. वहीं केपटाउन के मैदान पर भी टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत सकी है. केपटाउन में भारत ने अब तक कुल छह मैच खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं दो मैच ड्रॉ रहा है.

दक्षिण अफ्रीका का सीरीज पर 2-1 से कब्जा:

सेंचुरियन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली थी, वहीं जोहान्सबर्ग और केपटाउन टेस्ट में जीत दर्ज कर दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया.

स्कोर कार्ड:

भारत- पहली पा़री-223/10

कोहली-79 रन

कगिसो रबाडा- चार विकेट, मार्को यानसन- तीन विकेट

दक्षिण अफ्रीका- पहली पारी- 210/10

कीगन पीटरसन- 72 रन

जसप्रीत बुमराह- पांच विकेट

भारत दूसरी पारी- 198/10

ऋषभ पंत- 100 रन नाबाद

मार्को यानसन- चार विकेट, लुंगी एनगिडी- तीन विकेट, कगिसो रबाडा- तीन विकेट

दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी- 212/3

कीगन पीटरसन- 82 रन

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *