Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

भारत के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का निधन, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

1 min read
vasant raiji

vasant raiji

भारत के सबसे उम्रदराज प्रथम श्रेणी क्रिकेटर वसंतजी राय (Vasant Raiji) का शनिवार को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई में तड़के 2.30 बजे आखिरी सांस ली। वसंतजी राय (Vasant Raiji) ने इसी साल 26 जनवरी को अपना सौ साल पूरा किया था । वसंत रायजी (Vasant Raiji) ने अपने करियर में कुल 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 277 रन बनाए थे । 1941 में उन्होंने विजय मर्चेंट की कप्तानी में मुंबई के लिये पहली बार डेब्यू किया था । बीसीसीआई ने ट्वीट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है ।

वसंत रायजी (Vasant Raiji) के सौ साल पूरा होने पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) उनसे मिलने गये थे । सचिन ने ट्वीटर पर इस मुलाकात का फोटो भी शेयर किया था। वसंत रायजी (Vasant Raiji) ने लाला अमरनाथ, विजय मर्चेंट, सीके नायडू और विजय हजारे जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया था और उन्हें क्रिकेट इतिहासकार के रूप में भी जाना जाता है । सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है । सचिन ने लिखा है, क्रिकेट खेलने और देखने के लिए उनमें गजब का गर्मजोशी और जुनून था।

वसंत रायजी का क्रिकेट करियर:
दाएं हाथ के बल्लेबाज वसंत रायजी (Vasant Raiji) ने 1940 के दशक में 9 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे जिसमें 277 रन बनाए थे। वह बंबई (अब मुंबई) और बड़ौदा के लिए खेला करते थे, इस दौरान उनका औसत 23.08 का रहा. फर्स्ट क्लास में उनका उच्चतम स्कोर 68 है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.