Categories

June 25, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिये भारतीय टीम घोषित, पांच मैच में 700 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की वापसी

1 min read
Ind vs Eng

Ind vs Eng (Photo-twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिये रविवार को भारतीय टीम घोषित (Indian Test team) कर दी गई है. भारतीय टीम में दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है. टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जायेगा.

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में दो दोहरा शतक और दो शतक जड़ा था.  पुजारा ने पांच मैचों की आठ पारियों में 120.00 की औसत से 720 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम में वापसी हुई है. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद पुजारा टीम से बाहर थे. अजिंक्य रहाणे चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हो पाये, वहीं ऋद्धिमान साहा को घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लेने की वजह से उनके नाम पर विचार नहीं किया गया.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम (Indian Test team) में विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, बुमराह, शमी और उमेश यादव जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

READ: दक्षिण अफ्रीका T-20 सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल को कमान, जानें किसी मिली जगह ?

सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया:

बता दें कि भारतीय टीम (Indian Test team) ने पिछले साल इंग्लैंड का दौरा किया था. जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी. कोरोना के मामले के बाद सिर्फ चार मैच खेला गया. टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा था. दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 151 रन से जीत मिली थी. सीरीज का तीसरा मैच इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीता था, वहीं चौथे मैच में भारत ने 157 रन से जीत हासिल की. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है. भारतीय टीम में हुए कोरोना केस के बाद मैच को रिशेड्यूल करने का फैसला किया गया. अब यह मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जायेगा. टीम इंडिया के पास टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज जीतने का एक अच्छा मौका है.

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *