Categories

November 30, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, एशियन गेम्स में जीता गोल्ड

1 min read

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women cricket team) ने सोमवार को इतिहास रच दिया. एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

भारतीय टीम ने धीमी पिच पर स्मृति मंधाना के 46 रन और जेमिमा रॉड्रिग्स के 42 रन की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 116 रन बनाए, श्रीलंका की टीम तितास साधु की घातक गेंदबाजी के आगे 20 ओवर में आठ विकेट पर 97 रन ही बना सकी. अपना दूसरा ही मैच खेल रही तितास साधु ने चार ओवर में एक मेडन के साथ छह रन देकर तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. दो विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ के नाम रहा.

श्रीलंका ने सिल्वर और बांग्लादेश ने कांस्य पदक जीता

भारतीय टीम ने पहली बार क्रिकेट में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल किताब पर कब्जा किया है. प्रतियोगिता का सिल्वर मेडल श्रीलंका के नाम रहा, वहीं बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को हराकर कांस्य पदक पर कब्जा किया.

महिला टीम की जीत पर देशभर में जश्न का माहौल

भारतीय महिला टीम की जीत पर देशभर में जश्न का माहौल है, प्रधानमंत्री ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी है इसके अलावा दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग सहित कई क्रिकेटरों ने भारतीय महिला टीम की जीत को सलाम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.