Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL में पहली बार खेलेगा अमेरिका का तेज गेंदबाज, कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में किया शामिल

1 min read
Ali khan

Ali khan (Photo- twitter)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में पहली बार अमेरिका का तेज गेंदबाज खेलता नजर आयेगा। तेज गेंदबाज और सीपीएल में त्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम (Trinbago Knight riders) का हिस्सा रहे अली खान (Ali Khan) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम में शामिल किया है। अली खान (Ali Khan) चोटिल गेंदबाद हैरी गुर्ने (Harry Gurney) की जगह लेंगे। अली खान पहले अमेरिकी गेंदबाज होंगे, जो आईपीएल का हिस्सा होंगे।

केकेआर (KKR) के तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने (Harry Gurney) चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे। उनके बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट के तहत अली खान को टीम से जोड़ा गया है। अली खान सीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने दो विकेट लेकर टीम को चैंपियन बनाने में योगदान दिया है।

गेंदबाज ने चिढ़ाया, तो ब्रावो ने अगली गेंद पर जड़ा छक्का, फिर किया ऐसे रिएक्ट, देखें वीडियो 

29 साल के तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) ने सीपीएल 2020 (CPL 2020) में आठ मैच में 8 विकेट लिए थे। अली खान पाकिस्तान सुपर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी खेल चुके हैं। केकेआर की टीम में तेज गेंदबाज के रूप में पैट कमिंस भी है, जिन्हें इस साल नीलामी के दौरान सबसे ज्यादा पैसे मिले थे. इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी भी मौजूद हैं।

CPL 2020 : नाइटराइडर्स ने चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब, फाइनल में सेंट लुसिया जोक्स को दी मात 

आईपीएल (IPL) का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होना है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.