Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2020: कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दो रन से हराया, आखिरी तीन ओवरों में ऐसे बदला मैच

1 min read
Nitish Rana

Nitish Rana (Photo-twitter)

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को रोमांचक मुकाबले में दो रन से हरा दिया. शनिवार को खेले गये डबल हेडर के पहले मैच में कोलकाता ने पंजाब के सामने जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य रखा था. पंजाब की टीम 162 रन ही बना सकी. आखिरी के तीन ओवरों में कोलकाता के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की, जिससे पूरा मैच पलट गया और कोलकाता ने हारी हुई बाजी अपने नाम कर ली. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. राहुल त्रिपाठी (चार रन) और नीतीश राणा (दो रन) जल्दी आउट हो गये. शुभमन गिल और इयॉन मॉर्गन ने 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. मॉर्गन 24 रन बनाकर आउट हो गये. अब तक इस सीरीज में फ्लॉप रहे कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बल्ला इस मैच में चला. कार्तिक ने गिल के साथ 82 रन की साझेदारी की. शुभमन गिल 57 रन बनाकर आउट हुए. आंद्रे रसेल (पांच रन) ने एक बार फिर निराश किया. मगर दूसरे छोर से कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 29 गेंद में 58 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान कार्तिक ने आठ चौके और दो छक्के लगाये. कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाये.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की जीत का सिलसिला जारी, प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम ने शानदार शुरूआत की. ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 115 रन की साझेदारी की. मयंक अग्रवाल 56 रन (39 गेंद) की पारी खेलकर आउट हो गये. मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद राहुल ने निकोलस पूरन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. पंजाब की टीम ने 17 ओवर में 143 रन बनाकर जीत की तरफ बढ़ रही थी. मगर इसके बाद के तीन ओवर में खेल पूरा पलट गया.

सुनील नरैन और प्रसिद्ध कृष्णा ने बदला मैच:

18वें ओवर में गेंदबाजी करने आये सुनील नरैन ने सिर्फ दो रन देकर निकोलस पूरन का विकेट हासिल किया. 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आये प्रसिद्ध कृष्णा ने छह रन देकर केएल राहुल और सिमरन सिंह का विकेट हासिल किया. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिये 14 रन बनाने थे. सुनील नरैन ने एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की और सिर्फ 11 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया. आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल अगर सिक्स लगा देते तो मैच सुपरओवर में चला जाता, मगर वह चौका ही लगा सके और कोलकाता ने यह मुकाबला दो रन से जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.