Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स की पहली जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया

1 min read
Shubman Gill

Shubman Gill

शुभमन गिल (Shubman Gill) और इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) की पारी से कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने शनिवार को आईपीएल (IPL) में पहली जीत दर्ज की. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को सात विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सामने जीत के लिये 143 रन का लक्ष्य ऱखा है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 18 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. शुभमन गिल (Shubman Gill) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. सनराइजर्स की शुरूआत अच्छी नहीं. ओपनर बेयरेस्टो (पांच रन) के निजी स्कोर पर चलते बने. हालांकि इसके बाद डेविड वॉर्नर और मनीष पांडेय ने 35 रन की साझेदारी की. डेविड वॉर्नर 36 रन की पारी खेलकर लेकर आउट हो गये.

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की लगातार दूसरी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने 44 रन से जीता मुकाबला 

डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋद्धिमान साहा ने मनीष पांडेय के साथ मिलकर 62 रन की साझेदारी की. मनीष पांडेय 51 और साहा ने 30 रन की पारी खेली. नबी 11 रन और अभिषेक शर्मा दो रन बनाकर नाबाद रहे. कोलकाता नाइट राइडर्स  (Kolkata Knight Riders) के लिये पैट कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. वरूण चक्रवर्ती को एक और आंद्रे रसेल को एक सफलता मिली. हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की शुरूआत काफी खराब रही. ओपनर सुनील नरैन बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये. मगर इसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill)  और नीतीश राणा ने 37 रन की साझेदारी की. राणा ने 26 रन (13 गेंद) की पारी खेली. कप्तान दिनेश कार्तिक भी खाता नहीं खोल सके. मगर इसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) और इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टीम को 18 ओवर में जीत दिला दी. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक लगाया. शुभमन गिल 70 रन (60 गेंद) और इयॉन मॉर्गन 42 रन (29 गेंद) बनाकर नाबाद रहे. शुभमन गिल ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये. वहीं मॉर्गन ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.